जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज बेउर कारा में 24 घंटे का उपवास शुरू किया। उनके साथ पार्टी से जुड़े अन्‍य कार्यकर्ता भी उपावास में शामिल हैं।papu

 

पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव व प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह ने जारी बयान में बताया कि सांसद श्री यादव इस संबंध में लिखित सूचना जेल प्रशासन को दे चुके थे। उसके बाद ही आज सुबह नौ बजे उपवास की शुरुआत की। उन्‍होंने बताया कि सांसद ने जेल अधीक्षक को भेजे ज्ञापन में कहा है कि मोतिहारी के चीनी मील के आत्‍मदाह करने वाले मजदूरों के परिजनों की 20-20 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। इसके साथ ही बीएसएससी के पेपरलीक घोटाले और जमीन घोटाले की सीबीआई जांच करायी जाए। इसमें विधायक, मंत्री और अधिकारी तक शामिल हैं।

 

उन्‍होंने कहा कि सांसद ने आंदोलनकारियों के खिलाफ पुलिस की दमनकारी कार्रवाई बंद करने की मांग की है। राज्‍य सरकार एक ओर बाबा साहेब अंबेदकर की जयंती मना रही है और दूसरी ओर लोकतांत्रिक मर्यादाओं का दमन कर रही है। यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है। श्री सिंह ने कहा कि सांसद ने ज्ञापन के माध्‍यम से जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिखाफ दायर मुकदमा वापस लेने की मांग की है। सांसन ने कहा कि उनकी मांगों पर प्रशासन ध्‍यान नहीं देता है तो कार्यकर्ता अनिश्चित कालीन धरना देंगे।

By Editor