जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव बिहार कुश्‍ती संघ के मुख्‍य संरक्षक चुने गए हैं। आज पटना में सांसद पप्‍पू यादव के आवास पर बिहार राज्‍य  कुश्‍ती संघ की कार्यकारिणी समिति की बैठक में वे सर्वसम्‍मति से मुख्‍य संरक्षक चुने गए। ये जानकारी बैठक की अध्‍यक्षता कर रहे संघ के महासचिव कामेश्‍वर सिंह ने दी।

 

बाद में सांसद ने बिहार कुश्‍ती संघ और बिहार के खिलाडि़यों के हित में हर संभव कार्य करने का विश्‍वास दिलाया। उन्‍होंने कहा कि कुश्‍ती हमें अपनी मिट्टी से जोड़ता है और हमें शारीरीक तौर पर मजबूत भी बनाता है। ये हमारा पारंपरिक खेल है, जिसको हमें बढ़ावा देना चाहिए। आज कई कुश्‍ती के खिलाड़ी दुनिया भर में देश का नाम रौशन कर रहे हैं। ऐसे में हमारी कोशिश होगी कि बिहार से भी कुश्‍ती के खिलाड़ी अतंराष्‍ट्रीय स्‍तर पर न सिर्फ देश को, बल्कि बिहार को भी गौरवान्वित करने का मौका दें।

 

इससे पहले बैठक में बिहार कुश्‍ती संघ संगठनात्‍मक विचार पर चर्चा की गई, जिसमें श्री सिंह ने कहा कि जो लोग संघ की बैठक में रूचि नहीं लेते हैं, वैसे पदाधिकारियों को संघ में बने रहना उचित नहीं है। इनकी जगह नये पदाधिकारियों व सदस्‍यों को मनोनयन किया जाय। बिहार कुश्‍ती संघ से मान्‍यता प्राप्‍त 25 जिलों के बाद बचे हुए जिलों को भी संघ की संबद्धता दी जाये। इसके अलावा राष्‍ट्रीय कुश्‍ती प्रतियोगिता 2017 में भाग लेने वाले बिहार राज्‍य कुश्‍ती टीम की रणनीति पर चर्चा हुई। इस दौरान सांसद ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाडि़यों और कोच के लिए कीट उपलब्‍ध कराने का अश्‍वासन दिया, जिसमें कीट ट्रेक शूट, वार्मअप शूट, टी – शर्ट, रेसलिंग शू, कस्‍टुम रेड ब्‍लू, प्रमुख हैं।

By Editor