मंजरी शुक्ला, यूपी व्यूरो–यह दुनिया के नायाबतरीन मौतों में से एक है. साइबर तकनीक के इस दौर में ही यह संभव है. जिस तरह दुनिया अपने कम्प्युटर स्क्रीन पर लाई क्रिकेट देखती है ठीक उसी तरह युवक की गर्लफ्रेंड ने लाई सुसाइड अपनी आंखों के सामने बेबस हो कर देखती रही.

खुदकुशी की यह लाई दास्तान बनारस के एक यवा की थी जिसने अपने कम्प्युटर में लगे वेब कैम के सामने पंखे से लटक कर मौत को गले लगा रहा था. वहीं खुदकुशी की यह पूरी लाई टेलिकास्ट उस युवक की गर्लफ्रेंड अपने कम्प्युटर पर बेबस स्थिति में देखती रही.

कुछ इस तरह ही गई होगी अंकित की जान

अंकित श्रीवास्तव के मां-बाप ने इस सिलसिले में पुलिस को शिकायत की.बाद में पुलिस ने इस बात की पुष्टि की कि युवक ने अपने क्म्प्युटर के वेब कैम को ऑन कर के ही आत्म की है.

अंकित का मोबाइल फर्श पर चूर हो के पड़ा था और उसकी लाश पंखे से लटक रही थी.

पुलिस अनुमान लगा रही है कि अंकित ने आत्महत्या से पहले अपने मोबाइल को गुस्से में तोड़ दिया होगा. माना जा रहा है कि अंकित ने अपनी गर्लफ्रेंड को कहा होगा कि अगर वह उससे शादी के लिए राजी नहीं हुई तो उसकी आंखों के सामने ही अपनी जान दे देगा.

अंकित के मां-बाप का कहना है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था. वह अपनी गर्लफ्रेंड से अकसर रातों में चैट किया करता था.
अब बनारस की पुलिस इस नायाब आत्म हत्या की गुत्थियों को सुलझाने में लगी है.

By Editor

Comments are closed.