पाकिस्तानी हैकरों को करारा जवाब देते हुए भारतीय हैकरों ने जोरदार जवाब दिया है. कथित तौर पर  पाकिस्तान की पीपुल्स पार्टी व अनेक सरकारी वेबसाइट्स समेत 500 वेबसाइट्स को हैक करने के बाद साइबर संसार में कोहराम मच गया है.

टेकवर्मडॉटनेट ने खबर दी है कि  भारतीय हैकरों ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की वेबसाइट हैक कर ली है. हैकिंग की यह कार्रवाई तब हुई है जब पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने कश्मीर पर विवादित बयान दिया है.

गौरतलब है कि वेबसाइट हैकिंग वह प्रक्रिया है जिसके तहत तमाम सुरक्षा के बावजूद कोई किसी वेबसाइट को या तो ऑफलाइन कर देता है या फिर उस पर अपनी मर्जी से सामग्रगी डाल देता है. गूगल सर्च में जाने पर पीपीपी की वेबसाइट – ppp.org.pk पर क्लिक करने से वह नहीं खुल रही है. हैकिंग का यह आक्रमण इतना पुख्ता है कि गूगल सर्च में वह वेबसाइट डिलिंक हो गयी है.

उधर मंगलवार को कथित तौर पर भारतीय हैकरों ने पाकिस्तान की 500 से ज्यादा वेबसाइट हैक करने का दावा किया है. इन भारतीय हैकरों ने रैंजमवेयर के जरिये पाकिस्तान की वेबसाइट हैक कीं. इतना ही नहीं, इन हैकरों ने पाकिस्तान की ‘पाकिस्तान पीपल्स पार्टी’ की वेबसाइट भी हैक करने का भी दावा किया है. इससे कुछ घंटे पहले ही पाकिस्तान के हैकरों ने भारत की टॉप यूनिवर्सिटी के अकाउंट हैक किये थे.

 

By Editor