मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज पार्टी के बागी नेता शरद यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अब वह समाजवाद के रास्ते पर नहीं हैं और साझी विरासत के नाम पर वंशवाद तथा भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रहे हैं । श्री कुमार ने अपने आवास पर आयोजित लोक संवाद कार्यक्रम के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री यादव सिद्धांत की बात नहीं करें। यदि उनका समाजवाद से नाता होता, तो वह वंशवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति की तरफ नहीं जाते।

उन्होंने कहा कि गांधी और लोहिया से उन्होंने (कुमार) जो सिखा है वही वह 12 साल से बिहार में कर रहे हैं। सामाजिक तौर पर हासिये पर खड़े लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम हो रहा है और यहां की सरकारी योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं है। मुख्यमंत्री ने शरद यादव पर तंज कसते हुए कहा कि 40 साल की राजनीति में जितनी मीडिया में जगह उन्हें नहीं मिली उससे ज्यादा उन्हें दो महीने में मिल गयी है। इसपर उन्हें कोई ऐतराज भी नहीं है। उन्होंने कहा कि  मेरे बारे में कितनी बातें कही गयीं, लेकिन मैं सिर्फ और सिर्फ काम कर रहा हूं ।

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यदि केंद्र सरकार राज्य में पेट्रोल और डीजल के आधार मूल्य (बेस प्राइस) में कमी करे तो लोगों को इसकी कीमत में हुई वृद्धि से राहत मिल सकती है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में पेट्रोल का आधार मूल्य अन्य राज्यों के मुकाबले काफी अधिक है। इसकी वजह से यहां इसकी कीमत अन्य राज्यों से अधिक है। उन्होंने कहा कि बिहार के लिए पेट्रोल का आधार मूल्य 56 रुपये प्रति लीटर है जबकि पड़ोसी राज्य झारखंड में यह 51 रुपये प्रति लीटर है। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार बिहार में पेट्रोल का आधार मूल्य घटा दे तो इसके दाम खुद ब खुद कम हो जाएंगे।

By Editor