बिहार के समस्तीपुर  के रोसड़ा में मूर्ति विसर्जन के दौरान एक मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने से भीड़की हिंसा के बाद अब हालात नियंत्रण में है. इस बीच पुलिस ने भाजपा के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है. हालांकि पुलिस ने इस गिरफ्तारी पर कोई बयान नहीं दिया है.

 

पुलिस ने भाजपा किसान मोर्चा के सदस्य दिनेश कुमार झा और बुनकर प्रकोष्ठ के मोहन पटवा को गुरुवार सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया. इन दोनों की गिरफ्तारी विडियो फुटेज के आधार पर की गयी है. इन दोनों के ऊपर भीड़ को उकसाने का आरोप है.

 

इन दोनों नेताओं को समस्तीपुर के रोसड़ा स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है.  मंगलवार को हुई हिंसा में रोसड़ा थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ तीन अलग- अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी. मालूम हो कि मूर्ति विर्सजन के दौरान सोमवार को  कुछ असमाजिक तत्तवों ने रास्ते में पड़ने वाली मस्जिद के गुंबद पर भगवा झांडा लहरा दिया और एक समाज विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक नारा लगाने लगे. इसके बाद हिंसा भड़क उठी.

रोसड़ा में हिंसा फैल गई थी. इस हिंसा मे एएसपी संतोष कुमार, दलसिंहसराय थाना के प्रभारी नरेश पासवान नगर थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार और रोसड़ा के थाना प्रभारी समेत दूसरे लोग अन्य लोग घायल हो गए थे.

By Editor