आखिरकार सारण (छपरा) के डीएम दीपक आनंद को राज्य सरकार स्थानांतरित कर दिया. सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में दीपक आनंद को पटना में पदस्थापना की प्रतीक्षा में रहने का आदेश दिया गया. हालांकि इस नाव हादसे में पटना के अधिकारियों पर भी सवाल उठे थे, मगर उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुयी. सिर्फ दीपक आनंद का ही तबादला कर दिया गया.unnamed (1)

नौकरशाही डेस्क

बता दें कि राज्य सरकार ने पटना में मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित पतंगोत्सव के दौरान हुए नाव हादसे का जिम्मेदार मानते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2007 बैच के अधिकारी दीपक आनंद तबादला कर दिया था. मगर राज्य सरकार के इस आदेश को झटका तब लगा, जब चुनाव आयोग ने 9 मार्च को सारण में विधान परिषद चुनाव के मद्देनजर उनके तबादले को मंजूरी नहीं दी.

गौरतलब है कि 14 जनवरी 2017 को गंगा दियारा में आयोजित मकर संक्रांति के पतंगोत्सव के बाद दर्दनाक नाव हादसे में 24 लोगों की मौत हो गयी थी, जिसकी जांच की जिम्मेदारी पटना डीआईजी शालीन और आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव को सौंपी गयी. जाँच की रिपोर्ट के हिसाब से तात्कालिक कार्रवाई करते हुए सारण एसडीओ और एसडीपीओ को सस्पेंड कर दिया था.

वहीं, अब दीपक आनंद की जगह मध्यान भोजन, शिक्षा विभाग, बिहार के निदेशक 2006 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हरिहर प्रसाद को डीएम बनाया गया है. तो मध्यान भोजन, शिक्षा विभाग, बिहार का अतिरिक्त प्रभार अगले आदेश तक शिक्षा विभाग, बिहार के अपर सचिव विकास को दिया गया है.

By Editor