केन्द्रीय खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने आज कहा कि बिहार में नीतीश कुमार जबतक मुख्यमंत्री रहेंगे तबतक राज्य का भला होने वाला नहीं है ।  श्री पासवान ने पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार सिर्फ शराबबंदी का नारा देने में लगे हुए हैं जबकि जहरीली शराब पीने से आये दिन लोगों की मौत हो रही है । उन्होंने कहा कि शराबबंदी सिर्फ नारा बनकर रह गया है । राज्य में शराब कभी बंद हो ही नहीं सकता ।

 
लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि हाल ही में मीडिया में बड़ी प्रमुखता से यह दिखाया गया कि लाखों लीटर जब्त शराब को चूहे पी गये । उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि यह शराब पीने वाले चूहे कौन हैं, यह किसी से छिपा हुआ नहीं है। ऐसे शराबी चूहों को भी मुख्यमंत्री श्री कुमार नहीं पकड़ सके और इस मामले को लीपापोती करने में लगे हुए हैं ।

 

 

श्री पासवान ने कहा कि बिहार में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है । इसी तरह राज्य में विधि-व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार को भ्रष्टाचार और विधि-व्यवस्था के मुद्दे पर लोगों को बताना चाहिए कि सरकार ने अबतक कौन-कौन सी कार्रवाई की है । मुख्यमंत्री के ‘मौनी बाबा’ बनने से काम चलने वाला नहीं है।
लोजपा अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सत्तारूढ़ दल के सबसे बड़े घटक पर भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद भी मुख्यमंत्री श्री कुमार कुछ नहीं बोल रहे हैं । कम से कम मुख्यमंत्री को इस पर हां या ना तो बोलना चाहिए।

By Editor