दिल्ली के पुलिस प्रमुख बीएस बस्सी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के प्रश्न पर प्रतिक्रिया देते हुए जवाबन कहा कि हम दिल्लीवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए काफी हैं.

बीएस बस्सी
बीएस बस्सी

दिल्ली पुलिस कमिशनर ने जिस बेबाकी से यह बात कही है वह महज शब्दों के बाण साबित हुए हैं जबिक पिछले दो दिनों में गैंगरेप और एक लड़की को जला कर मारने की घटना सामने आयी है.

मालूम चले कि अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिन विदेशी महिला के साथ गैंगरेप की घटना पर कहा था कि दिल्ली सुरक्षित हाथों में नहीं है.

केजरीवाल के इस बयान पर मीडियाकर्मियों द्वार प्रतिक्रिया मांगने पर बस्सी ने कहा कि हम आपको आश्वस्त करते हैं कि हम दिल्ली में कानून व्यवस्था और लोगों की सुरक्षा के लिए काफी हैं.

पर सवाल यह है कि पुलिस प्रमुख द्वारा इतना कह भर देने से लोगों में कैसे यकीन होगा कि उनकी बात सच है, क्योंकि दो दिन पहले कुछ लोगों ने नयी दिल्ली रेलवेस्टेशन के पास 54 वर्षीय विदेशी महिला के साथ गैंग रेप की वारदात हुई.

हालांकि बस्सी ने कहा है कि इस मामले में पुलिस हर संभव कार्रवाई कर रही है. इधर खबर है कि पुलिस ने गैंग रेप में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में लिया है.

मालूम हो कि इससे पहले दिल्ली के दो मंत्रियों ने भी दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया था कि वह आम लोगों के साथ सहयोग नहीं कर रही है. इस प्रश्न के जवाब में पुलिस कमिशनर ने कहा कि आप जिन मामलों की बात कर रहे हैं उसके बार में उन्हें कोई खबर नहीं है.

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के अधीन है और राज्य सरकार का उस पर कोई नियंत्रण नहीं है.

By Editor