सत्ता संभालते ही सीएम नीतीश कुमार की डीएम-एसपी के साथ हुई मीटिंग का असर पटना के एसएस की कार्यशैली पर दिखने लगा है.

SSP Vikas Vaibho
SSP Vikas Vaibho

एसएसपी विकास वैभव ने सीएम के साथ हुई मीटिंग के दूसरे दिन तमाम थानेदारों की मीटिंग बुलायी और साफ निर्देश दिया कि अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करें. उन्होंने सीएम नीतीश के उस निर्देश पर खास जोर दिया कि चेहरा देख कर किसी भी हाल में कार्रवाई नहीं होगी.

इस ताअल्लुक से विकास वैभव ने थानेदारों को दो टूक कहा कि अगर कोई नेता आपको फोन करके दबाव डाले या गलत काम के लिए प्रेरित करे तो उस मामले को फौरन स्टेशन डायरी में दर्ज करें.

सीएम नीतीश के उस निर्देश को भी वैभव ने जोरदार ढ़ंग से थानेदारों को कहा कि किसी का भी ट्रांस्फर किसी बाहरी दबाव में नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि किसी भी थानेदार का तब तक असमय ट्रांस्फर नहीं किया जायेगा जबतक कि उनके खिलाफ संबंधित अफसर की तरफ से कोई शिकायत नहीं आती.

वैभव ने तमाम डीएसपी को कहा कि वे लूट और हत्या के मामले में हर माह दो बार समीक्षा करें और ऐसे मामले में हुई प्रगति की विस्तृत रिपोर्ट पेश करें.

एसएसपी ने तमाम थानेदारों को कहा कि किसी भी मामले में कोई व्यक्ति एफआईआर दर्ज कराने आता है तो उसके आवेदन को तत्काल स्वीकार कया जाये और किसी भी हाल में एफआईआर नहीं दर्ज करने की शिकायत ऊपर आती है तो इस पर संबंधित थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

By Editor