पूर्वी चंपारण में बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के दौरान कहा कि शहरों की तरह गांव का भी विकास किया जायेगा. उन्होंने कहा कि लगभग डेढ़ साल से मुखिया और वार्ड सदस्यों के बीच का कानूनी पेंच खत्म हो गया है अब विकास में तेजी आयेगी.

 

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत बलवा गाँव के वार्ड संख्या 9 में 1067482 रुपया की लागत से नाली निर्माण,1097700 की लागत से गली निर्माण, 974574 रुपये की लागत से गली निर्माण की योजनाओं का मुख्यमंत्री ने शिलापट्ट का अनावरण कर उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया प्रखंड के सेमरा टोला परशुरामपुर में विकास का हाल जानने के बाद गांव के स्टेडियम में जीविका दीदी को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार विकास कार्यों की ‘समीक्षा यात्रा’ के पहले  चरण के दूसरे दिन जिला पूर्वी चंपारण प्रखंड चकिया पंचायत महुआंवा के ग्राम बलवा का भ्रमण कर सात निश्चय व अन्य सरकारी योजनाओं के तहत चल रही विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया।

जनसभा स्थल पर बने हेलीपैड से बलवा ग्राम पहुंचने पर ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री को माला पहनाकर और ताली बजाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। बलवा गांव भ्रमण के क्रम में सबसे पहले मुख्यमंत्री सामुदायिक भवन के समक्ष पौधारोपण किया।

 

ग्रामीणों से मुलाकात के क्रम में सबसे पहले मुख्यमंत्री ने ग्रामवासी दरोगा पाण्डेय, रामरती देवी से मुलाकात की, जिनसे 2009 के विकास यात्रा के क्रम में भी मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने गंव की समस्याओं से परिचित हुए ते.

 

बलवा गांव भ्रमण के बाद मुख्यमंत्री ने जनसभा स्थल पर बने मंच से पुस्तिका विमोचन के बाद रिमोट के जरिये 296 करोड़ रुपये की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया।

 

By Editor