हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए मंडी से विधायक जयराम ठाकुर का नाम समाने आने पर अंदरखाने की कलह खुलकर सामने आ गई है. हालांकि अभी तक मुख्‍यमंत्री पद के लिए किसी नाम की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई, लेकिन सूत्र बताते हैं कि जयराम ठाकुर के नाम पर सहमति बन सकती है. 

नौकरशाही डेस्‍क

दरअसल, हिमाचल प्रदेश की 68 विधान सभा सीटों में 44 सीटें भाजपा के पाले में गई, जिसके भाजपा की सरकार बननी तो तय है. मगर पार्टी हाइकमान के लिए नए मुख्‍यमंत्री के नाम पर फैसला लेना आसान नहीं हो रहा है. पार्टी की ओर से पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर व आरएसएस नेताओं की मिटिंग शिमला में चल रही है, जहां ये कयास लगाये जा रहे हैं कि चुनाव से पूर्व सीएम पद के लिए मजबूत दावेदार माने जाने प्रेम कुमार धूमल इस रेस से बहार हैं.

इसी को लेकर धूमल के समर्थक और जयराम ठाकुर के गुट के बीच जमकर नारेबाजी हो रही है. दोनों गुट अपने-अपने नेताओं को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं. निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर के सामने धूमल समर्थकों ने हंगामा किया. बता दें कि इस बार हिमाचल में धूमल का नाम रख कर ही भाजपा ने चुनाव लड़ा था, मगर वे चुनाव हार गए. इसके बाद से सीएम पद के लिए नाम के चुनाव में भाजपा की परेशानी बढ़ती नजर आई. हानांकि तीन विधायकों ने अपनी सीट छोड़ने के की पेशकश की है, मगर अंतिम फैसला अभी आना बांकी है.

By Editor