मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यवासियों से जरूरत के हिसाब से विद्युत उपभोग का आह्वान करते हुए आज कहा कि लोगों को बिजली के सही उपयोग के लिए जागृत करने की जरुरत है।  श्री कुमार ने पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में रिमोट द्वारा ऊर्जा विभाग की 2650.51 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन एवं लोकार्पण किया।

 

उन्होंने इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुये कहा, “बिना वजह बिजली की खपत नहीं कीजिये, जितनी जरूरी हो उतनी ही बिजली का उपयोग करें। आज जीवन में सुविधा के लिये बिजली की खपत बढ़ रही है, इसलिये हमें बिजली बचाने की आवश्यकता है। लोगों को बिजली के सही उपयोग के लिये जागृत करना होगा।” मुख्यमंत्री ने कहा कि लोक शिक्षण के लिये हर घर बिजली कैसे बचायें, इससे संबंधित पम्फ्लेट लगाया जा सकता है। इसका काफी प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि यदि नई पीढ़ी को बिजली बचाने की जानकारी दी जाय तो निश्चित तौर पर वे दूसरों को जरूर समझायेंगे।

 

समारोह को संबोधित करते हुये उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि आज का दिन बिहार और बिहारवासियों के लिये महत्वपूर्ण है। आज 2650 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन एवं लोकार्पण हो रहा है। सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि बिहार में 24 घंटे बिजली रहे। बिहार का हर घर रौशन होगा। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव भी मौजूद थे।

By Editor