मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ शुरू किये अभियान को आगे बढ़ाने के लिए अगले महीने बनने वाली मानव श्रृंखला में अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने की अपील करते हुये आज कहा कि सामाजिक कुरीतियों को जड़ से उखाड़ फेंकने से विकास कार्य प्रभाव में आएगा। 


श्री कुमार ने विकास समीक्षा यात्रा के दूसरे चरण में हलसी प्रखंड के अगत गांव का भ्रमण किया और कृषि विज्ञान केंद्र मैदान में रिमोट के जरिये 94 करोड़ रुपये की 47 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि उनकी सरकार का सिद्धांत न्याय के साथ परिवार, समाज और हर तबके का विकास करना है। उन्होंने कहा कि दहेज प्रथा और बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करने से ही विकास कार्य प्रभाव में आएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा के 21 जनवरी 2017 को चार करोड़ लोगों ने शराबबंदी के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाकर अपना समर्थन दिया था। मैं आपसे अपील करता हूं कि 21 जनवरी 2018 को बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के खिलाफ मानव श्रृंखला में शामिल होकर अपना संकल्प व्यक्त कीजिए। इन सामाजिक कुरीतियों से छुटकारा पाने से जो परिवर्तन आएगा उसका असर चारों ओर दिखाई देगा।

By Editor