बिहार विधान परिषद में मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने बेरोजगारों को दिये जाने वाले मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता में शर्त रखे जाने के विरोध में आज भारी शोरगुल और नारेबाजी की जिसके कारण परिषद की कार्यवाही भोजनावकाश के लिए निर्धारित समय से पूर्व ही स्थगित कर दी गयी । viii
सभापति अवधेश नारायण सिंह के आसन ग्रहण करते ही भाजपा के रजनीश कुमार ने कहा कि उन्होंने स्वयं सहायता भत्ता के मामले में कार्यस्थगन की सूचना दी है । उन्होंने कहा कि बिहार में लाखों बेरोजगार युवक हैं जो इंटर मीडियेट पास हैं । राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता योजना के तहत राज्य के 20 से 25 वर्ष के इंटर पास बेरोजगार युवाओं को रोजगार तलाशने के दौरान सहायता राशि के तौर पर एक हजार रुपये प्रतिमाह की दर से दो वर्षों का प्रावधान किया है।

 
श्री कुमार ने कहा कि लेकिन इंटर से अधिक शिक्षा प्राप्त स्नातक , स्नातकोत्तर , पॉलीटेक्निक तथा विभिन्न तकनीकी विषयों में उत्तीर्ण अन्य बेरोजगार युवकों को इस योजना से वंचित रखा गया है । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस योजना के लाभ से वंचित उच्च शिक्षा प्राप्त युवकों को भी इसमें शामिल करे । उनके इतना कहते ही भाजपा के सदस्य अपनी-अपनी सीटों के समक्ष खड़े होकर जोर-जोर से बोलने लगे ।

By Editor