मुख्‍यमंत्री आवास यानी एक अण्‍णे मार्ग। राजनीतिक का अखाड़ा नहीं, राजनीति का मजाक बन गया है। सीएम हाउस के मुख्‍यमंत्री आवास पर पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कब्‍जा जमा रखा है तो सीएम नीतीश कुमार सीएम हाउस कैंपस में लगे फल-सब्जियों पर पहरा लगा दिया है।unnamed (1)

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीमए आवास में फले आम, कटहल, लीची और सब्जियों को तोड़ने से रोकने के लिए बिहार सरकार ने 8 सब इंस्पेक्टर और 16 कॉन्स्टेबल समेत 24 पुलिसवालों की तैनाती की है। इस आपत्ति दर्ज कराते हुए हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान ने आरोप लगाया है कि नीतीश को जनता से ज्यादा फलों और सब्जियों की चिन्ता है। रिजवान ने कहा है कि 1, अण्णे मार्ग में मांझी को रहने के लिए आवास के सिवा कोई अन्य सुविधा नहीं दी जा रही है। उनका फोन और केबल कनेक्शन पहले ही काटा जा चुका है। अब दर्जनों जवानों का पहरा लगवा कर आवास में फलने वाले फल और सब्जियों से भी मांझी को वंचित किया जा रहा है।

<script type=”text/javascript”><!–
iDevAffiliate_BoxWidth = “220”;
iDevAffiliate_BoxHeight = “80”;
iDevAffiliate_OutlineColor = “#000099”;
iDevAffiliate_TitleTextColor = “#FFFFFF”;
iDevAffiliate_LinkColor = “#0033CC”;
iDevAffiliate_TextColor = “#000000”;
iDevAffiliate_TextBackgroundColor = “#F3F3F3″;
//–>
</script>

<script language=”JavaScript” type=”text/javascript” src=”http://www.hostingraja.in/950-textad-2.html”></script

मजेदार बात यह है कि मांझी एक अण्‍णे मार्ग को खाली नहीं करना चाहते हैं और नीतीश कुमार आना नहीं चाहते हैं। इस कारण प्रशासन दुविधा की स्थिति में है। सीएम आवास की पूरी सुरक्षा के लिए पूरा तंत्र खड़ा है, लेकिन सीएम यहां नहीं रहते हैं। सीएम आवास का कार्यालय संकल्‍प और विमर्श में अधिकारी आते हैं और काम भी करते हैं, लेकिन वे मांझी के कब्‍जे वाले हिस्‍से में नहीं जाते हैं। अब फलों और सब्जियों की रखवाली पर उठे सवाल से नया विवाद खड़ा हो सकता है।

By Editor