मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना में ऊर्जा विभाग के कार्यक्रम में कई योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन और लोकार्पण करते हुए कहा कि राज्य में बिजली की व्यवस्था काफी सही हो गई है. इस दौरान उन्‍होंने बजली आपूर्ति का जिक्र करते हुए मजाकिया लहजे में कहा कि सीएम होने के बावजूद भी मेरे यहां बिजली कट जाती है, लेकिन शुकराना समारोह में बिजली नहीं कटी. इसके लिए 350 वां शुकराना समारोह में बिजली की उपलब्धता के लिए बिजली विभाग को मैं बधाई देता हूं. 

नौकरशाही डेस्‍क

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि बिहार मे बिजली उत्पादन और वितरण में काफी सुधार हुआ है. आज हर घर में बिजली, हर ब्लॉक में पावर सब-स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य है. राज्य में 1800 करोड़ की लागत से हर घर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य है. हमने बिहार में सबसे पहले हर घर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा जिसे बाद में केंद्र ने अपनाया. उन्‍होंने कहा कि स्पॉट बिलिंग हमारा बेहतर प्रयास है. बिलिंग का काम समय पर होने से कई घाटे  कम होंगे.

वहीं, उन्‍होंने बजली विभाग को नसीहत देते हुए कहा कि ट्रांसफार्मर के पास लगाए बोर्ड पर पुलिस का नंबर लगाना चाहिये, ताकि शराब के धंधेबाजों के बारे में लोग जानकारी दे सकें. कार्यक्रम में उपमुख्‍यमंत्री सीएम सुशील कुमार मोदी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने भी शिरकत किया.इससे पहले उन्‍होंने 3030 करोड़ से अधिक की योजनाओं शिलान्यास और उद्धाटन किया.

 

By Editor