सीबीआई ने चंडीगढ़ के सिटी एसपी देश राज को कथित रूप से एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया है. एक लाख की यह रकम वह अपने जूनियर अधिकार से अपने आवास पर ले रहे थे.

बताया जाता है कि एक एसएचओ से लगातार वह रिश्वत क मांग कर रहे थे. इस से तंग आकर ओशोक सिंह नामक अधिकारी ने उन्हें सबक सिखाने की ठानी.

सिटी एसपी देश राज पर पहले भी लगे हैं आरोप

दिलचस्प बात यह है कि इस मामले को चंडीगढ़ के ही सेक्टर 26 थाने में दर्ज किया गया है.

कहा जा रहा है कि देश राज ने पहले स्थानीय एसएचओ अशोक सिंह से पांच लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी बदले में उन्होंने कथित रूप से अशोक सिंह के खिलाफ चलने वाली जांच में क्लीन चिट देने की बात कही थी. इस मामले की जांच देश राज ही कर रहे हैं. काफी तोल मोल के बाद मामला दो लाख पर तय हुआ बताया जाता है.

इसके बाद अशोक सिंह ने सीबीआई से सम्पर्क साधा और जब वह एक लाख की पहली किस्त लेकर पहुंचे तो रंगे हाथों सीबीआई ने देश राज को गिरफ्तार कर लिया.

देश राज 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वह पहले दिल्ली के पंजाबी बाग में एसीपी के पद पर तैनात थे. चंड़ीगढ़ में उनकी पोस्टिंग जुलाई महीने में ही हुई थी.

देश राज पर इससे पहले भी कुछ जुनियर अधिकारियों ने दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. एक इंस्पेक्टर अमनजोत सिंह ने तो अपने इस्तीफा में यहां तक लिखा था कि देशराज ने उनके खिलाफ लगातार जांच बैठा कर तंग किया जिसके कारण उन्हें इस पद से इस्तीफा देना पड़ा.

By Editor