केंद्रीय मंत्री शशि थरूर इस पाकिस्तानी हसीने की जुल्फों के शिकार हुए या नहीं और क्या उनकी पत्नी सुनंदा की मौत का कारण भी यही हसीना है? पढिये कौन हैं यह मेहर तरार.

मेहर तरार खुद को हैपी मॉम बताती हैं
मेहर तरार खुद को हैपी मॉम बताती हैं

इर्शादुल हक

हालांकि पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली 45 वर्षीय मेहर तरार जब आज जागने के बाद सुनंदा की मौत की खबर सुनीं तो सकते में आ गयीं. फौरन उन्होंने ट्विटर पर लिखा मैं यह पढ़ कर सकते में आ गयी.

ध्यान रहे कि मेहर पाकिस्तानी अखबार डेली टाइम्स की ओपीएड पेज की एडिटर रही हैं और फिलहाल अखबारों के लिए कॉलम लिखती हैं.

पिछले दिनों उनका शशि थरूर के साथ ट्विटर पर रोमांटिक मैसेज के आदान प्रदान की खबरें उजागर हुई थीं. इस पर शशि थरूर की पत्नी सुनंदा ने मेहर पर अपने गुस्से का इजहार किया. उधर मेहर ने सुनंदा के इस इल्जाम का खंडन किया और कहा कि उन्हें सुनंदा की हरकतों पर हंसी आती है. बाद में स्थितियां सामान्य करने के लिए शशि थरूर और उनकी पत्नी सुनंदा ने साझा स्टटमेंट में कहा कि वे बतौर पति-पत्नी खुश हैं और किसी ने उनके ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया था.

लेकिन रात होते होते सुनंदा दिल्ली के एक होटल में मृत पायी गयीं.पुलिस को शक है कि सुनंदा ने खुदकुशी की है.
पर अब बहस इस बात पर आ रुकी है कि मेहर का सचमुच रोमांस शशि से चल तो नहीं रहा था? हालांकि मेहर इससे साफ इनकार करती हैं.

मेहर लाहौर की रहने वाली पत्रकार हैं. उनका जन्म 1968 में हुआ. उन्होंने लाहौर के किन्नार्ड कॉलेज से इंग्लिश साहित्य में एमए किया है. उनके ट्विटर पेज में उन्होंने खुद को हैपी मॉम करार दिया है, मतलब वह पहले से ही मां हैं. फेसबुक पर एक तस्वीर एक बच्चे की है. शायद वह उनका बेटा हो. पर उन्होंने अपने पति और परिवार के बारे में कोई जानकारी न देकर महज एक खुशहाल मां करार दिया है.

शशि थरूर से उनका सम्पर्क एक इंटर्व्यू के सिलसिले में हुआ था. उन्होंने थरूर पर कुछ लिखा जिसकी तारीफ थरूर ने ट्विटर मैसेज से की थी. फिर यहीं से दोनों का सम्पर्क परवान चढ़ा.

लेकिन सुनंदा को शशि और मेहर पर संदेह था, यह तो तय है. सुनंदा ने इसके लिए शशि की आलोचना भी की थी और अपनी नाराजगी पब्लिकली जाहिर भी की थी. सुनंदा ने गुस्से में मेहर को आईएसआई का एजेंट तक करार दिया. मेहर इस बात पर काफी नाराज हो गयीं. उन्होंने इस पर सुनंदा के खिलाफ मुकदमा करने तक की बात कह दी.

मीडिया ने पहले तो इस पर मसखरे लेकर खबरें देनी शुरू की. कुछ लोगों ने संदेह जताया कि मेहर ने हाई प्रोफाईल शशि के दिलफेक और रसिया मन से प्रभावित हैं. शशि 58 की उम्र में भी आकर्षक हैं तो उधर 45 की मेहर भी कम हसीन नहीं हैं.पर मात्र दो दिनों में चीजें इस तेजी से बदलीं कि लोगों को इस संबंध में और कुछ जानने का मौका भी न मिला और शशि की पत्नी जवान गंवा बैठीं.

ध्यान देने की बात है कि शशि और सुनंदा का प्रेम और फिर बाद में शादी कोई दो साल पहले ही हुई थी. लेकिन अचानक शशि थरूर के रिश्ते मेहर के साथ किस हद तक और कितने बढ़े की सुनंदा इतनी नाराज हो गयीं.

संभव है कि आने वाले दिनों में शशि थरूर और मेहर के रिश्तों की परतें खुलें.

By Editor