पूर्व केंन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में जांच में अभी और समय लगेगा, क्योंकि अभी मामले की व्यापक छानबीन (इन्क्वेस्ट प्रोसीडिंग) पूरी नहीं हुई है।   दिल्ली पुलिस आयुक्त भीम सेन बस्सी ने आज पत्रकारों के प्रश्न के उत्तर में बताया कि पुलिस को मामले की मेडिकल बोर्ड की दूसरी रिपोर्ट मिल चुकी है।

 

पुलिस इसके संबंध में डॉक्टरों से कुछ बिन्दुों पर अपना संदेह साफ करना चाहती है, जबकि डाक्टर भी उससे मौका-ए-वारदात के कुछ तथ्यों की जानकारी चाहते हैं। इसलिए अभी मामले की इन्क्वेस्ट प्रोसीडिंग पूरी होने में कुछ समय लेगगा। श्री बस्सी ने कहा कि फॉरेन्सिक रिपोर्ट तथा अन्य तथ्यों को मिलाकर पुलिस, जिस नतीजे पर पहुंचगी, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।   उल्लेखनीय है कि इस साल 17 जनवरी को रहस्यमय परिस्थितियों में सुनंदा की मौत हो गयी थी।

 

दक्षिणी दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में उसके कमरे से उसकी लाश मिली थी। पोस्टमॉटर्म रिपोर्ट और मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में यह तो कहा गया है कि उसकी मौत जहर के कारण हुई है। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह जहर कौन सा था और उसके शरीर में कैसे पहुंचा। पोस्टमॉटर्म करने वाली टीम के प्रमुख और एम्स के फॉरेन्सिक विभाग के अध्यक्ष डॉ सुधीर गुप्ता आरोप लगा चुके हैं कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बदलने के लिए उन पर दबाव डाला गया था।

By Editor