गायक अभिजीत के लिए अपमानित होने की इससे बड़ी वजह क्या हो सकती है कि ट्विटर ने उनका अकाउंट इसलिए सस्पेंड कर दिया कि उन्होंने अरुंधति रॉय को गोली  मारने व शेहला राशिद के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

निश्चित रूप से अभिजीत सुरीली व मधुर आवाज के धनी हैं पर उनकी महिला विरोधी टिप्पणियों से लगता है कि वह महिलाओं के प्रति ओछी भावनायें रखते हैं. काश कि अभिजीत ने ऐसे संस्कार सीखे होते जिससे झलकता कि महिलाओं के प्रति उनमें सम्मान की भावना है.

एडिटोरियल कमेंट

अभिजीत ने अपने एक ट्विट में मशहूर लेखिका अरुणधति रॉय के बारे में ट्विट किया था कि उन्हें गोली मार देनी चाहिए. अभिजीत ने प्रेश राव के उस ट्विट को रिट्विट किया था जिसमें प्रेश रावल ने अरुंधति के बारे में कहा था कि उन्हें फौज की जीप के बोनेट पर बांध के घुमाया जाना चाहिए. इतना ही नहीं शेहला राशिद ने जब भाजपा के एक नेता को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था तो इस पर उन्होंने टिप्पणी की थी. शेहला की इस टिप्पणी पर अभिजीत ने ऐसी भद्दी और आपत्तिजनत टिप्पणी कर दी कि उनके अकाउंट को लोगों ने रिपोर्ट कर दिया और तब ट्विटर ने उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया.

अभिजीत ने ऐसा आचरण पहली बार पेश किया हो, ऐसा नहीं है. इसके पहलेउन्होंने पिछले साल मशहूर पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई थी और अभिजीत को गिरफ्तार भी किया गया था.

लेकिन इस बार ट्विटर ने उनके अकाउंट को सस्पेंड करके उनको अच्छे संस्कार और अच्छे व्यवहार सीखने का मैसेज तो दे ही दिया है.

 

 

By Editor