लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का भय पटना पुलिस पर गुरुवार को दिखा और इससे पहले कि उनकी चिट्ठी पुलिस तक पहुंचती, उसने सांसद पप्पु यादव को हथकड़ी लगाने वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया.

Rajesh Ranjan alias Pappu Yadav is holding meeting with doctors and members of Indian Medical Association at IMA hall in Patna. Photo by – Sonu Kishan.

गौरतलब है कि विधानसभा घेराव करने वाले सांसद पप्पु यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया था और उन्हें हथकड़ी पहना कर अदालत में पेश किया था. इस मुद्दे को उनकी पत्नी व सांसद रंजीता रंजन ने लोकसभा में उठाया था और अध्यक्ष से अपील की थी कि ये उनके मानवाधिकार का उल्लंघन है. इस मामले की गंभीरता को महसूस करते हुए सुमित्रा महाजन ने रिपोर्ट मांगने की बात कही थी. इस सिलसिले में लोकसभा अध्यक्ष की चिट्ठी पटना पुलिस तक पहुंचती,उसने पहले ही हथकड़ी लगाने वाले 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया.

सस्पेंड किये जाने वालों में दारोगा प्रदीप कुमार, एएसआई जमालुद्दीन समेत दीगर 9 पुलिसकर्मी शामिल हैं.

उधर सांसद पप्पु यादव ने खुद को हथकड़ी लगाये जाने के मामले को मानवाधिकार का उल्लंघन बताते हुए मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि प्रशासन ने उन्हें अपमानित करने के लिए हथकड़ी लगायी.

By Editor