पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को बर्खास्‍त करने की मांग की. गुरूवार को मोदी ने पत्र के जरिए नीतीश कुमार का ध्यान तेज प्रताप यादव द्वारा चुनाव आयोग एवं बिहार सरकार से औरंगाबाद में अपने नाम से रजिस्ट्री कराई गई 53 लाख की 45 डिसमिल जमीन की सही जानकारी जानबूझकर छुपाये जाने की ओर आकृष्ट कराया है.

नौकरशाही डेस्‍क

 

मोदी ने लिखा है कि धोखाधड़ी एवं जानबूझकर बेनामी सम्पत्ति को छुपाने के कुत्सित प्रयास के आरोप में मंत्री को तत्काल बर्खास्त करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर आवश्‍यक कानूनी कार्रवाई की जाए. उन्‍होंने लिखा है कि तेज प्रताप यादव द्वारा औरंगाबाद में 16 जनवरी, 2010 को 7 लोगों से 53 लाख 34 हजार रूपये में 45.24 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम से करायी गई.

फिर 2 फरवरी, 2012 को इस जमीन को गिरवी रखकर मध्य बिहार ग्रामीण बैंक, औरंगाबाद से 2 करोड़ 29 लाख 60 हजार रु. का ऋण लिया गया. वर्तमान में इस जमीन पर लारा डिस्ट्रिब्यूटर्स प्रा. लि. का भवन बना हुआ है. इसमें हीरो होन्डा मोटरसाईकिल का शो रूम है.

मोदी ने पत्र के साथ औरंगाबाद की जमीन का डिटेल्स संलग्न करते हुए लिखा है कि तेज प्रताप यादव ने वर्ष 2015 के विधान सभा चुनाव के दौरान दिये गये अपनी सम्पत्ति के ब्यौरे में औरंगाबाद हाइवे पर अवस्थित इतनी महत्वपूर्ण जमीन और इसपर प्राप्त ऋण संबंधी तथ्य छुपा लिया. साथ ही, वर्ष 2016 में बिहार सरकार को अपनी सम्पत्ति के संबंध में दिए गए ब्यौरे में भी उन्होंने इसका उल्लेख नहीं किया. उन्‍होंने कहा है कि तेज प्रताप यादव को मंत्री पद से तत्काल बर्खास्त करते हुए उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज आवश्यक कानूनी कार्रवाई कर मुख्यमंत्री अपनी न्यायप्रियता का परिचय दें.

By Editor