बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने जना से अपील की है कि वे जो पार्टियां नोटबंदी के खिलाफ बंद-प्रदर्शन का आयोजन कर भ्रष्टाचार का समर्थन कर रही हैं, उन्हें पूरी तरह से नाकार दें.sushil.modi

गौरतलब है कि 30 नवम्बर को वामपंथी पार्टियों समेत अनेक दल नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद का आयोजन कर रही हैं.

 

सुशील मोदी ने कहा कि नोटबंदी विरोधी प्रदर्शन और भारत/बिहार बंद का आयोजन कर वामपंथी दलों के साथ ही राजद-कांग्रेस जैसी पार्टियां बेनकाब हो गई हैं। ये पार्टियां कालेधन और भ्रष्टाचार के पक्ष में खड़ी दिख रही हैं।  उन्होंने कहा कि जनता पूरी मजबूती के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के निर्णय के साथ है।

 

उन्हों ने जनता से अपील की है कि जो पार्टियां घोटाले में आकंठ डूबी हुई हैं तथा जो नोटबंदी के खिलाफ बंद-प्रदर्शन का आयोजन कर भ्रष्टाचार का समर्थन कर रही हैं, उन्हें पूरी तरह से नाकार दें।

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार सरकार को भी अन्य कई राज्यों की तरह कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाना चाहिए। छोटे व्यापारिक प्रतिष्ठानों व दुकानों को पीओएस मशीन लगाने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत है ताकि ई-ट्रांजेक्शन को बढ़ावा मिल सके। प्री पेड वॉलेट, जरिए इस अभियान को बढ़ावा दिया जा सकता है। आम लोगों को डेबिट और क्रेडिट कार्ड के उपयोग के लिए प्रेरित करने से कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और मुख्यमसचिव आरबीआई से बातचीत कर ग्रामीण इलाकों के बैंकों में छोटे चलन के नोटों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित कराये तथा बैंकों व एटीएम में करेंसी की उपलब्धता के लिए बैंकों की मॉनिटरिंग की जिम्मेवारी प्रत्येक जिला के डीएम को दें। कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा और आम लोगों की परेशानी दूर करने के लिए राज्य सरकार अविलम्ब टास्क फोर्स का गठन करें।

By Editor