ललित मोदी प्रकरण में विपक्ष द्वारा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तथा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे की लगातार की जा रही मांग के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज नई दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। download (2)

 
श्री जेटली ने पहले प्रधानमंत्री से मुलाकात की। उसके बाद उनकी श्री शाह से मुलाकात हुई। सूत्रों ने बताया कि श्री शाह श्री जेटली से मिलने उनके आवास पर गए और दोनों के बीच करीब 40 मिनट बातचीत हुई। इन मुलाकातों के बारे में विस्तृत ब्यौरा नहीं मिल पाया है, लेकिन समझा जाता है कि इस दौरान ललित मोदी प्रकरण से उत्पन्न राजनीतिक हालातों पर चर्चा हुई। श्रीमती स्वराज और श्रीमती राजे पर प्रवर्तन निदेशालय की जांच में घिरे आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी की मदद करने का आरोप लगा है और विपक्ष पिछले कुछ दिनों से लगातार दोनों के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

 

प्रधानमंत्री की इस मुद्दे पर चुप्पी भी सवालों के घेरे में है। विपक्ष का आरोप है कि प्रधानमंत्री का इस मुद्दे पर चुप रहना यह दर्शाता है कि इसमें उनकी भी रजामंदी हो सकती है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका की 10 दिनों की यात्रा से लौटने के बाद श्री जेटली ने कल यहां संवाददाताओं से कहा था कि मौजूदा सरकार में कोई भी मंत्री दागी नहीं है। ललित मोदी और श्रीमती राजे के पुत्र दुष्यंत राजे की कंपनी के बीच लेन-देन को उन्होंने यह कहते हुए जायज ठहराया था कि यह दो व्यक्तियों के बीच वाणिज्यिक लेन-देन है।

By Editor