नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आज पटियाला हाउस अदालत से बिना शर्त जमानत मिल गई। कांग्रेस नेताओं के वकील कपिल सिब्बल ने बताया कि सुनवाई शुरु होते ही जमानत के लिए अर्जी दी गई और दोनों नेताओं को 50 – 50 हजार के निजी मुचलके पर बिना शर्त जमानत मिल गई।

NEW DELHI, SEP 8 (UNI):-Congress President Sonia Gandhi in conversation with party's Vice President Rahul Gandhi during the Congress Working Committee meeting in New Delhi on Tuesday.Former Prime Minister Manmohan Singh (L) and senior party leader A K Antony (R) are also seen in the picture. UNI PHOTO-11u

 

 

अगली सुनवाई 20 फरवरी को

उन्होंने बताया कि इस मामले में याचिका दायर करने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रहमण्यम स्वामी ने इन दोनों के विदेश जाने पर रोक लगाने के लिए पासपोर्ट जब्त करने की मांग की, जिसे न्यायाधीश ने नहीं माना। मामले की अगली सुनवाई 20 फरवरी को अपराह्न दो बजे होगी। इस मामले में तीन अन्य आरोपियों मोती लाल वोहरा, आस्कर फर्नांडीज और सुमन दुबे को भी जमानत मिल गई। आरोपियों में से एक श्री सैम पित्रौदा को कान का आपरेशन होने के कारण अदालत में पेशी से आज छूट मिल गई थी। वह बाद में पेश होंगे।

 
श्रीमती गांधी और राहुल गांधी के 50-50 हजार रुपये का निजी मुचलका भरने के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी ने कांग्रेस अध्यक्ष के लिए 50 हजार रुपये के और श्रीमती प्रियंका वाड्रा ने श्री राहुल गांधी के लिए इतनी ही राशि के जमानती बाँड भरे।  इन नेताओं के एक अन्य वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अदालत में श्री स्वामी की ओर से यह दलील दिया जाना कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बिना शर्त जमानत नहीं दी जाए और उनके पासपोर्ट जमा करवा लिए जाएं, बहुत ही अफसोसनाक है।

By Editor