मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में आयोजित कार्यक्रम में अल्पसंख्यक समुदाय के लिए तीन योजनाओं का शुभारंभ करते हुुुए कहा कि हम सेवा करने वाले आदमी है. दूसरी चीज में कोई रुचि नहीं है. हमको वोट की चिंता नहीं है. हमारी प्रतिबद्धता काम के प्रति है और हम काम करने में विश्वास करते हैं. सूबे को चलाने की जिम्मेदारी मेरी है और हम सांप्रदायिकता से कोई समझौता नहीं करेंगे.

नौकरशाही डेस्क

मुख्यमंत्री ने इन योजनाओं का लाभ लेने की अपील करते हुए कहा कि हम सेवा करनेवाले हैं, हमको वोट की चिंता नहीं है. मैं वादा करता हूं अल्पसंख्यक समाज को मुख्यधारा में लाऊंगा. साथ ही उन्होंने हर जिले में एक अल्पसंख्यक विद्यालय का निर्माण कराने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड की जमीन पर भवन बनेगा. इस भवन में लाइब्रेरी और ऑडिटोरियम का भी निर्माण कराया जायेगा. यह भवन व्यावसायिक उद्देश्य से बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 की ईद में अंजुमन इस्लामिया हॉल के नये भवन का उद्घाटन किया जायेगा.

इससे पहले उन्होंने बिहार राज्य अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय योजना, बिहार राज्य वक्फ विकास योजना, बिहार राज्य मदरसा शुद्धिकरण योजना के साथ मैट्रिक से वंचित छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ किया.

 

 

 

By Editor