हरियाणा की हुड्डा सरकार द्वारा नये सूचना आयुक्तों की नियुक्ति पर आपत्ति जताने वाले हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रदीप कासनी ने राज्य के मुख्य सचिव पर उन्हें धमकाने का आरोप लगाया है। प्रशासनिक सुधार सचिव कासनी ने आरोप लगाया कि नये आयुक्तों की नियुक्ति को लेकर उनके रूख के कारण रविवार की रात मुख्य सचिव एस सी चौधरी की तरफ से उन्हें आपत्तिजनक एसएमएस भेजा गया।
हालांकि संदेश भेजने की बात स्वीकार कर चौधरी ने इसे तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि ये दो दोस्तों के बीच मजाक था और कहा कि अगर उनकी भावना को चोट पहुंची है तो वे अफसोस जाहिर करते हैं। कासनी ने संवाददाताओं से कहा, ये एसएमएस आपत्तिजनक हैं। गलत तरीके से गलत इरादे से लिखा गया।

चौधरी की ओर से भेजे एक मैसेज में लिखा है, गुड नाइट। सेलिब्रेटी के नये स्टेटस का मजा लीजिए। लेकिन, अगर अपनी मां का दूध पिया है तो मेरे सारे मैसेज प्रेस को दिखा देना। दो दिन बाद सेवानिवृत्त होने वाले चौधरी ने कहा, उनकी ओर से इस तरह की प्रतिक्रिया जानकर मुझे दुख हुआ। हम भाई की तरह हैं और एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं क्योंकि हम एक ही जिले हैं। सभी मैसेज मजाक के तौर पर भेजे गए थे, जैसा कि दोस्त एक-दूसरे को आम तौर पर भेजते हैं। उन्होंने कहा, हालांकि मैं उनसे यह कहते हुए अफसोस जाहिर करता हूं कि उनकी भावना को चोट पहुंचाने का इरादा नहीं था।

चौधरी का नाम सेवा का अधिकार आयोग के अध्यक्ष के तौर पर तय किया गया है। कासनी ने कहा कि उनके लिए मैसेज कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, अतीत में हमने दोस्त के तौर पर कभी भी एक दूसरे को मैसेज नहीं भेजे।  कासनी ने कहा कि इन मैसेजों में बहुत ही अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया। मैं हैरान हूं। मैं मुख्य सचिव के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने नहीं जा रहा। वह मेरे बॉस हैं और उनके प्रति हमेशा मेरे मन में सम्मान रहा है।

By Editor