राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने बिहार की नीतीश सरकार को सभी मोर्चे पर विफल करार दिया और कहा कि पिछले एक साल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार के विधायकों की करतूतों से बिहार शर्मसार है। report 1

एनडीए का रिपोर्ट कार्ड – एक साल, बुरा  हाल
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सरकार के एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर कल जारी होने वाले ‘रिपोर्ट कार्ड’ से एक दिन पूर्व आज राजग ने “ एक साल , बुरा हाल रिपोर्ट कार्ड – 2016 ” शीर्षक से रिपोर्ट जारी करते हुए नीतीश सरकार की नाकामियों को उजागर किया। रिपोर्ट जारी करने के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि देश में एक प्रदेश आज जहां दूसरे प्रदेश को विकास के मामले में पछाड़ने में लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ बिहार की चर्चा नकारात्मक वजहों हो रही है। राज्य में हर तरफ हत्या,  लूट, बलात्कार की घटनायें हो रही है लेकिन मुख्यमंत्री अपनी झूठी उपलब्धियां गिनाने में व्यस्त हैं।

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि महागठबंधन सरकार ने एक साल में राज्य का बुरा हाल कर दिया है। आज बिहार की चर्चा नकारात्मक वजहों से पूरे देश में हो रही है। सत्ता संरक्षण के कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ा है , ऐसा कोई सप्ताह नहीं होता जिसमें हत्या , लूट और अपहरण की घटनायें नहीं हो रही हो। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि चारों ओर हाहाकार है फिर भी नीतीश कुमार कहते हैं बिहार में बहार है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान आर्थिक, शैक्षणिक, उद्योग और स्वास्थ्य के मामले में बिहार कई सालों पीछे चला गया है । पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार ने एक साल में राज्य के लिए कुछ भी नहीं किया।

By Editor