हिंदू देवता,  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम आदित्यनाथ योगी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में बलिया में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि चार लोगों ने फेसबुक पर एक अपमानजनक वीडियो पोस्ट किया था.

मीडिया की खबरों में बताया गया है कि धर्मदेव सिंह नामक व्यक्ति ने साहिल, इंदल, अनिल और सनी कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए और आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी. रविवार को पुलिस ने इन चारों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी अनिल कुमार का कहना है कि “इन चारों ने फेसबुक पर हिंदू देवता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी पर अपमानजनक टिप्पणी वाला वीडियो पोस्ट किया था. इन में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है”.

पिछले कुछ दिनों में ऐसा देखा जा रहा है कि सत्ताधारी पार्टियां, जिनमें भाजपा, कांग्रेस, टीएमसी समेत अनेक पार्टियां शामिल हैं, अपने आलोचकों को आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने में जुटी हैं. पिछले वर्ष मार्च में नोएडा पुलिस ने राहत खान नामक युवा को योगी आदित्यनाथ के खिलाफ फेसबुक पर टिप्पणी करने पर गिरफ्तार कर लिया था.

इससे पहले 2012 में तब काफी बवाल मचा था जब मुम्बई की दो लड़कियों को सिर्फ इसलिए गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उन लोगों ने बालठाकरे की मौत के बाद मुम्बई बंद के खिलाफ आवाज उठा रही थीं.

 

 

By Editor