पिछल कईमहीनों से ऊहापोह के बाद अब यह तय हो गया है कि जनता गठबंधन की ओर से नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री के उम्मीदवार होंगे.nitish-with-lalu_650x488_41433179975

 

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने लालू प्रसाद की मौजूदगी में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया. इससे पहले लालू ने नीतीश के नाम की सिफारिश की थी.

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि हमारी प्राथमिकता बीजेपी जैसी साम्प्रदायिक शक्ति को हर हाल में रोकना है इसलिए हम उसके खिलाफ एकजुट हैं.

मुलायम यादव ने यह घोषणा शरदयादव, लालू यादव और रामगोपाल यादव की मौजूदगी मेंकी. उधर पटना में नीतीश कुमार ने पत्रकारोंसे बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस भी राजद, जद यू गठबंधन हिस्सा होगी.
लालू ने कहा, मेरी पार्टी में और मेरे परिवार में कोई सीएम उम्मीदवार नहीं था. हमने फैसले का अधिकार मुलायम सिंह यादव को दिया था.हम लोगों में कोई मतभेद नहीं.

शरद यादव ने इस अवसर पर कहा कि देश को जब भी साम्प्रदायिक शक्तियों की चुनौती सामने आयी है, समाजवादी शक्तियां एक हुई हैं और हम इस देश को बचाने के लिए एक साथ आ गये हैं. उन्होंने कहा कि देश के लिए मुलाय जी, लालू जी और मैं खुद कई सालों तक जेल में रहे हैं. इसलिए हम जेल जाने की कीमत पर भी साम्प्रदायिकता शक्तियों पर लगाम लगाने के लिए तैयार हैं.

लालू प्रसाद ने कहा कि सीट शेयरिंग कोई समस्या नहीं है. हम जल्द ही सीटों के तालमेल की घोषणा कर देंगे.

By Editor

Comments are closed.