रेलवे होटल को लीज पर देने संबंधी मामले में सीबीआई द्वारा समन की तामील के लिए लालू और तेजस्वी यादव 11 व 12 सितम्बर को पेश नहीं होंगे.

इन दोनों नेताओं ने अपनी अलग अलग व्यस्तता के कारण सीबीआई के समक्ष पेश होने में असमर्थता जताई है.

गौर तलब है कि सबीआई ने लालू प्रसाद को 11 सितम्बर को जबकि तेजस्वी यादव को 12 सितम्बर को अधिकारियों के प्रश्नों का जवाब देने के लिए दिल्ली बुलाया.

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के वकीलों ने सीबीआइ को खत लिखा है जिसमें केंद्रीय जांच एजेंसी से पूछताछ के लिए फिलहाल कुछ और समय की मांग की गयी है.

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि लालू यादव ने सीबीआइ से इस आधार पर और समय मांगा है कि चारा घोटाले के सिलसिले में कई मामलों में सुनवाई अंतिम स्टेज पर है तथा ट्रायल कोर्ट ने एक मामले में बचाव पक्ष की गवाही 23 सितंबर तक खत्म करने का आदेश दिया हैं. ऐसे में उनका पूरा ध्यान अभी इन मामलों पर केंद्रित हैं.

वहीं लालू यादव के पुत्र एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहले से निर्धारित राजनीतिक कार्यक्रमों में व्यस्तता के आधार पर मंगलवार को पूछताछ के लिए सीबीआइ के सामने पेश नहीं होंगे.

ध्यान रहे कि सीबीआई ने पिछले दिनों लालू परिवार पर एक केस दर्ज किया था. आरोप था कि रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद ने आईआरसीटीसी के होटलों को लीज पर दिया था. इससे पहले सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने इसके एवज कोचर बंधुओं से जमीन ली थी. हालांकि लालू का जवाब था कि होटल का आवंटन आईआरसीटीसी बीड के माध्यम से अधिकतम बोली लगाने वाली पार्टी को दिया था और इस प्रक्रिया में उनकी कोई भूमिका नहीं थी.

By Editor