12 अप्रैल को अपने क्षेत्र में धरना देंगे भाजपा सांसद

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस और उसके नेताओं पर संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में कोई कामकाज नहीं होने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि कांग्रेस की जनादेश के प्रति असहिष्णुता को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद 12 अप्रैल को अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में अनशन कर संसद की कार्यवाही बाधित किये जाने के बारे में आम लोगों को अवगत करायेंगे। 


बजट सत्र की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद श्री कुमार ने यहां संवाददाताओं से चर्चा में बजट सत्र के दूसरे चरण में दोनों सदनों की कार्यवाही लगभग ठप रहने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी नेता सोनिया गांधी को जिम्मेदार ठहराते हुये कहा कि पांच मार्च को दूसरे चरण की शुरूआत में लोकसभा में कांग्रेस के नेता मलिकार्जुन खड़गे ने नियम 193 के तहत कार्यस्थगन का नोटिस दिया था और जब अध्यक्ष ने इसे चर्चा के लिए स्वीकार कर लिया तो बाद में वह अपने नोटिस से पीछे हट गये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इटली से लौटने के बाद श्री खड़गे अपने ही नोटिस पर चर्चा कराने से पीछे हट गये।

मंत्री ने कहा कि यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि जो पार्टी 55 वर्षाें तक केन्द्र में सत्ता में रही और 70 वर्षाें से देश के संसदीय इहितास का मुख्य हिस्सा रही है उसी कांग्रेस ने दोनों सदनों को रोकने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बजट सत्र का पहला चरण पूरी तरह सफल रहा था लेकिन दूसरे चरण में कांग्रेस ने क्षेत्रीय दलों की पिछलग्गू बनकर कार्यवाही बाधित की और लोकतंत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले जनादेश का अपमान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*