14 मार्च को हो सकता है महागठबंधन में सीटों का बंटवारा

राष्ट्रीय जनता दल नीत महागठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों का बंटवारा एक से दो दिनों में हो जाएगा। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधान पार्षद मदन मोहन झा ने बताया कि 13 से 14 मार्च तक महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो जाएगा। घटक दलों की बैठक कल नई दिल्ली में प्रस्तावित है। इसी बैठक में सीटों की पहचान कर ली जाएगी।

श्री झा ने कहा कि बैठक में प्रदेश कांग्रेस की ओर से उनके साथ ही कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद रहेंगे। इसी तरह राजद के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी उपस्थित रहेंगे।

इस बीच हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि 13 और 14 मार्च को दिल्ली में महागठबंधन के घटक दलों की बैठक होगी। बैठक में घटक दलों के बीच सीटों की पहचान समेत अन्य मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। बैठक में उनके साथ पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन भी रहेंगे।

श्री मांझी ने कहा कि महागठबंधन के घटक दलों में सीटों को लेकर किसी प्रकार की परेशानी नहीं है। बैठक में सीटों के साथ ही सभी मसलों पर विचार-विमर्श के बाद 15 मार्च तक जानकारी दे दी जाएगी। उन्होंने उनकी पार्टी को एक और दो सीट दिए जाने की बात को केवल मीडिया की उपज बताया। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी को सम्मानजनक सीट मिलेगी और यदि पार्टी को दो सीट दिये जाने की स्थिति बनती है तो वैसी परिस्थिति में हम महागठबंधन को मजबूत करने का काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*