15 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे गांधी सेतु के जीर्णद्धार का शुभारंभ

उत्तर व दक्षिण बिहार की लाइफ लाइन महात्मा गांधी सेतु की ऊपरी सतह के जीर्णाेद्धार कार्य का शुभारंभ 15 जनवरी को विडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।MODI

 

इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 1372 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण कम्पनी एफकाॅन 42 महीने में पुल की ऊपरी सतह के जीर्णोद्धार का काम पूरा करेगी।

भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि    प्रधानमंत्री श्री मोदी ने महात्मा गांधी सेतु के जीर्णाेद्धार की पहल और कार्यारंभ के लिए समय देकर बिहार पैकेज में किए अपने वादे को पूरा किया है, जबकि 10 वर्षों तक केन्द्र में रही कांग्रेस की सरकार मरम्मति के लिए टुकड़ों में पैसा देती रही, मगर कभी भी पूर्ण जीर्णोद्धार के लिए कोई प्रयास नहीं किया। नतीजतन 10 साल में मरम्मति पर 102 करोड़ रुपये खर्च होने के बावजूद पुल की जर्जर स्थिति ज्यों की त्यों बनी रही।

मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि दीधा-सोनपुर के बीच बन रहे सड़क पुल के सोनपुर साइड में डेढ़ किमी एप्रोच रोड के लिए जमीन अधिग्रहण के अधूरे पड़े काम में व्यक्तिगत रूचि लेकर उसे पूरा कराये ताकि उत्तर व दक्षिण बिहार के बीच आवागमन को सुगम बनाया जा सके। गांधी सेतु के जीर्णाेद्धार का काम शुरू होने के बाद यातायात का बोझ बढ़ेगा जिसे महात्मा गांधी सेतु के समानान्तर बने पीपा पुल के जरिए संभालना मुश्किल होगा।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*