19 आइपीएस अधिकारियों का तबादला, दो को अतिरिक्त प्रभार

बिहार सरकार ने आज बड़े पैमाने पर आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। इस संबंध में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुछ अधिकारियों की प्रोन्‍नति के कारण स्‍थानांतरण करना पड़ा है। गृह विभाग की जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 19 आइपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया है, जबकि 2 को अरिक्त प्रभार सौंपा गया है।  

 

aa

नालंदा के एसपी को भेजा गया मुख्यालय 

अधिसूचना के अनुसार, रत्न संजय कटियार को विशेष निगरानी इकाई का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। अवधेश कुमार शर्मा को आधुनिकीकरण का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। प्रदीप कुमार श्रीवास्तव को तकनीकी सेवाएं व वितंतु का पुलिस महानिरीक्षक का प्रभार सौंपा गया है। नागेंद्र प्रसाद सिंह को पुलिस महानिरीक्षक सह अपर नागरिक सुरक्षा आयुक्‍त बनाया गया है। उमाशंकर सुधांशु को राज्‍य मानवाधिकार आयोग का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। उपेंद्र प्रसाद सिन्‍हा को पूर्णिया क्षेत्र का पुलिस उप महानिरीक्षक बनाया गया है। असगर इमाम को तिर‍हूत क्षेत्र का पुलिस उप महानिरीक्षक बनाया गया है। वरुण कुमार सिन्‍हा को पूर्वीय क्षेत्र भागलपुर का पुलिस उप महानिरीक्षक का जिम्मा सौंपा गया है।

 

अधिसूचना के अनुसार, चंद्रिका प्रसाद को कोशी क्षेत्र, सहरसा का पुलिस उप महानिरीक्षक बनाया गया है। विनोद कुमार-2 को दरभंगा क्षेत्र का पुलिस उप महानिरीक्षक बनाया गया है। सौरभ कुमार को मगध क्षेत्र का  पुलिस उप महानिरीक्षक बनाया गया है। क्षत्रनील सिंह को बीएमपी 10 के समादेष्‍टा के साथ ही बीएमपी 14 के समादेष्‍टा का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है। सुनील कुमार को बीएमपी 16 का समादेष्‍टा बनाया गया है। नवल किशारे सिंह को निगरानी अन्‍वेषण ब्‍यूरो में एसपी बनाया गया है। विकास कुमार को मधेपुरा का एसपी बनाया गया है। अश्विनी कुमार को सहरसा का एसपी बनाया गया है। विवेकानंद को नालंदा के एसपी के पद से स्‍थानांतरित करके पुलिस मुख्‍यालय भेज दिया गया है। दीपक वर्णवाल को सुरक्षा विशेष शाखा के एसपी के साथ विशेष सुरक्षा दल के समादेष्‍टा का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है। आशीष भारती को मुंगेर का एसपी बनाया गया है। दीपक रंजन को निगरानी अन्‍वेषण ब्‍यूरो में एसपी बनाया गया है। कुमार आशीष को नालंदा का एसपी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*