जदयू ने दिया नरेंद्र सिंह को जोर का झटका

बिहार में चल रहे सियासी घमासान के बीच मांझी सरकार के सिपाहसलार कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह को उनके गृह जिले जमुई में प्रदेश जदयू आलाकमान ने जोर का झटका दिया है.

नरेंद्र सिंह

नरेंद्र सिंह

मुकेश कुमार जमुई से 

बिहार में एक तरफ जहां सियासी घमासान के बीच राजनीतिक उथल-पुथल की स्थिति बनी हुई है वही जमुई में कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह द्वारा 16 फरवरी को कार्यकर्ता सम्मलेन का आयोजन जमुई में करने की जोरदार तैयारी के बीच ही जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने जमुई में जिला कमिटी इकाई को भंग करते हुए मंत्री नरेंद्र सिंह के खेमे के पार्टी जिलाध्यक्ष राजकुमार दास को निष्कासित कर दिया।

उनकी जगह पर निष्कासित मंत्री दामोदर रावत के करीबी माने जाने बाले जदयू के पुर्व जिलाध्यक्ष शिवशंकर चौधरी को फिर से पार्टी की बागडोर सौप दी गई है। जिससे जिले की राजनीती में एक बार फिर से उफान आ गया है।

गौरतलब है की 16 फरवरी को जमुई के गांधी पुस्तकालय के सभागार में कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओ के एक सम्मलेन का आयोजन कर रखा है जिसमें मांझी सरकार के समर्थक मंत्री नीतीश मिश्रा, महाचंद्र सिंह,सम्राट चौधरी, डॉ भीम सिंह, चकाई के विधायक सुमित कुमार सिंह, जमुई के विधायक अजय प्रताप, सिकंदरा के विधायक रामेश्वर पासवान आदि नेता भाग लेंगे।

शक्ति परीक्षण और बहुमत सिद्ध करने के पुर्व जमुई में यह सम्मलेन सूबे की राजनीती में क्या नया गुल खिलायेगी यह तो 16 फ़रवरी को ही ज्ञात होगा। फिलवक्त में चर्चाओ का दौर शुरू है। आने वाले दिनों में समाजवादी नेताओं की धरती पर से कुछ नया ऐलान और नयी पार्टी की घोषणा का कयास लगाया जा रहा है। वरीय नेता राजेश सिंह, शंकर सिंह, लाल सुरेश सिंह,अरविन्द कुमार उर्फ़ गब्बर सिंह, सकेंद्र यादव,भरत राम, किष्टो तांती, आदि नेताओं ने सम्मलेन को सफल बनाने के लिए सघन जनसम्पर्क अभियान चला रखा है। इस आशय की जानकारी नेता बबनजीत सिंह ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*