20 रूपए में मिलेगा पेट भर खाना, सांसद पप्‍पू यादव ने किया ‘पप्पू-रंजीत जन आहार कैंटीन’ का उद्घाटन

जन अधिकार पार्टी के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज राजधानी पटना में आम छात्रों के लिए पटना कॉलेज के सामने ‘पप्पू-रंजीत जन आहार कैंटीन’ की शुरूआत की. इस दौरान श्री यादव ने कहा कि यह जन आहार कैंटीन छात्रों और आम जनता का अधिकार है. इसकी शुरूआत पटना और मधेपुरा से हो चुकी है, जल्‍द ही पटना में तीन और ‘पप्पू-रंजीत जन आहार कैंटीन’ खोले जायेंगे. इसके अलावा आने वाले छह महीनों में राज्‍य भर में 12 ऐसे कैंटीन खोलने की योजना है, जो कम से कम आम जनों को भरपूर पौष्टिक आहार मिल सके.

नौकरशाही डेस्‍क

सांसद ने कहा कि ‘पप्पू-रंजीत जन आहार कैंटीन’ की शुरूआत जन अधिकार छात्र परिषद के छात्रों की संयुक्‍त भागीदारी से हुई. मेरे मन में ये ख्‍याल छह महीने पहले आया, जब मुझे पता चला कि खाद्य सुरक्षा बिल का महज 4 % खाद्यान लोगों तक पहुंच पाता है. इसके अलावा छात्रों को समुचित पौष्टिक आहार नहीं मिल पाता है. ऐसे में मेरे सामने यही विकल्‍प था. सांसद ने कहा कि भारत युवाओं का देश है और भारत की तकदीर भी युवा ही लिखेंगे. इसलिए युवाओं को हर स्‍तर से आगे होना अपने देश के निर्माण के लिए. बूढ़ों की फौज ने तो देश का ये हश्र कर रखा है, अब इसे युवा ही संभाल सकते हैं.

उन्‍होंने कहा कि इस कैंटीन का मकसद राजनीति नहीं है.लोगों ने देश में सरकार पैसों पर अम्‍मा कैंटीन और इंदिरा कैंटीन खोला और उस पर राजनीतिक रोटी सेंका, मगर हमारा मकसद राजनीति से परे लोगों के अधिकार को उन तक पहुंचाना है. जन अधिकार पार्टी (लो) और इसके कार्यकर्ता हमेशा राजनीति से उपर मानव सेवा को तवज्‍जो देते हैं. इसलिए आज ‘पप्पू-रंजीत जन आहार कैंटीन’ की शुरूआत की गई है. ‘पप्पू-रंजीत जन आहार कैंटीन’ में हर दिन का मेन्‍यू अलग होगा, ताकि छात्रों के आहार में किसी चीज की कमी न रह जाये.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*