2014 से बड़ी आंधी चल रही है भाजपा के पक्ष में

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विपक्षी दल पिछली पराजयों से उबर नहीं पा रहे हैं और उन्हें डर सता रहा है कि इस समय 2013 और2014 की तुलना में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष ‘बड़ी लहर’ है।  श्री मोदी ने गुरुवार को ‘नमो एप’ के जरिए अरुणाचल पश्चिम, गाजियाबाद, हजारीबाग, जयपुर ग्रामीण और नवादा संसदीय क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा,“ भय लगा हुआ है कि ये तो 2013 और 2014 से भी तेज आंधी आयी हुई है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि  भाजपा की इस आंधी ने विपक्षी दलों को एक-दूसरे को पकड़ कर रखने को मजबूर कर दिया है वरना वे इसमें उड़ जायेंगे। विपक्षी दलों में खुद पर भरोसा न रख पाने का भाव उत्पन्न हो गया है। श्री मोदी ने कहा, “ विपक्ष जागने के लिए तैयार नहीं है।”उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को महसूस होता है कि यदि वे एक के बाद एक आराेप लगाते रहेंगे तो मतदाताओं में पैठ बनाने में कामयाब हो जायेंगे। मतदाता अब बहुत जागरुक हो गये हैं और वे सब कुछ समझते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की कलई खुल गयी है। उन्होंने कहा कि पहले मतदाताओं ने उन्हें भ्रष्टाचार के कारण सत्ता से बाहर किया लेकिन जब विपक्ष की जिम्मेदारियां निभाने का वक्त आया तो वे उसमें भी असफल रहे। श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार कोयला और संचार क्षेत्र को भ्रष्टाचार के चंगुल से बाहर निकालने में कामयाब रही है और संचार क्षेत्र अब सर्वाधिक तेज गति से विकसित होने वाला क्षेत्र बन गया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ के सुशासन पर कायम है। विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं इस तरह से बनायी जा रही है जो किसी जाति पर आधारित नहीं हैं। समानता का व्यवहार इन योजनाओं के केन्द्र में रखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*