2020 के चुनाव में एनडीए में नया हो सीएम का चेहरा

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने गठबंधन के अन्य घटक जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वर्ष 2020 में होने वाले विधानसभा के चुनाव में फिर से मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होने का सुझाव देकर राजनीतिक सरगर्मी एक बार फिर से बढा दी है। 

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री श्री कुशवाहा ने एक निजी चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा कि होने वाले विधानसभा चुनाव में श्री कुमार को मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होना चाहिए। श्री कुमार के स्थान पर किसी और को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री कुमार 15 वर्षों से पद पर बने हुए हैं।

रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि श्री कुमार को वह व्यक्तिगत रूप से जानते है। ऐसा संभव है कि श्री कुमार होने वाले विधानसभा के चुनाव में स्वयं ही कह दें कि वे मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि राजनीति में रहने वाले हर व्यक्ति को यह अधिकार है कि वह आगे बढ़े। हालांकि उन्होंने इस बात से इंकार किया कि वह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे।

श्री कुशवाहा ने कहा कि श्री कुमार को स्वयं ही मुख्यमंत्री पद की दावेदारी छोड़कर बड़ी राजनीति करनी चाहिए। श्री कुमार अपनी क्षमता के अनुसार राज्य की बेहतरी के लिये जितना बन सकता था उतना किया है। उन्होंने कहा कि अब दूसरे लोगों को भी मौका मिलना चाहिए। नये लोग आयेंगे तो बिहार का विकास और तेजी से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*