2024 पर निगाहें : Tejashwi ने हर विधायक को दिया खास टास्क

पटना में राजद विधानमंडल दल की बैठक विशेष बैठक हुई, जिसमें Tejashwi Yadav ने हर विधायक को खास टास्क दिया। 2024 पर निगाहें।

राजद विधानमंडल दल की बैठक शुक्रवार को पटना में हुई। बैठक में पार्टी के सभी विधायक और विधान पार्षद शामिल हुए। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित सभी प्रमुख नेता भी मौजूद थे। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सभी विधायकों को विशेष टास्क दिया, जिसके अनुपालन की मॉनिटरिंग ऊपर से की जाएगी। यह टास्क 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण है।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विधानमंडल दल की बैठक में सभी विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र के हर बूथ पर 11-11 कार्यकर्ताओं की कमेटी बनाने का टास्क दिया है। विधायकों को सभी 11 कार्यकर्ताओं का फोन नंबर भी राज्य कार्यालय को देना होगा, ताकि उनकी गतिविधियों की सीधी मॉनिटरिंग की जा सके। तेजस्वी का जोर इस बात पर था कि कमेटी में सक्रिय कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाए, ताकि ऊपर से घोषित होनेवाले कार्यक्रमों को सीधे गांव में लागू किया जा सके। इस निर्णय का मकसद 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अभी से पार्टी को न सिर्फ नीचे तक सक्रिय करना है, बल्कि उन्हें भाजपा और संघ परिवार के दुष्प्रचारों का जवाब देने के लिए वैचारिक तौर पर भी मजबूत किया जा सके। इस तरह पूरी पार्टी को बड़े संघर्ष के लिए तैयार किया जाएगा।

2024 लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन ही राजद को राष्ट्रीय राजनीति में हस्तक्षेप करने की शक्ति देगा। अधिक से अधिक लोकसभा सीटें जीतने पर ही राजद राष्ट्रीय राजनीति को प्रभावित करने की स्थिति में होगा। ज्यादा उम्मीद इस बात की है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2023 में देश के विपक्षी दलों की एकजुटता के प्रयास में सक्रिय रहेंगे। इस तरह बिहार में अधिक से अधिक लोकसभा सीटें जीतने की बड़ी जिम्मेदारी तेजस्वी यादव पर होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही कहा है कि तेजस्वी ही 2025 में महागठबंधन का चेहरा होंगे, पर व्यवहार में तेजस्वी को 2024 में भी महागठबंधन की जीत के लिए विशेष भूमिका निभानी होगी। वैसे भी राजद राज्य में सबसे बड़ा दल है, तो उसकी जिम्मेदारी भी बड़ी होगी।

Shah Rukh के आगे पस्त हुए अंधभक्त, हिट पर हिट हुए गाने

By Editor