मुस्लिम छात्रों को रोजमाइन ट्रस्ट देगा100 करोड़ की स्कॉलरशिप

रोजमाइन एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट बिहार झारखण्ड के मुस्लिम छात्रों को इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए एक सौ करोड़ की छात्रविर्ति प्रदान करेगा.

ओवैस अम्बर- स्कालरशिप की घोषणा करते हुए

ओवैस अम्बर- स्कालरशिप की घोषणा करते हुए

अनूप नारायण सिंह, पटना

आज राजधानी पटना के एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में  ट्रस्ट के प्रमुख के  ओवैस अम्बर ने इसकीघोषणा की.

बिहार झारखण्ड के मुस्लिम बच्चे जिनको 12 वीं कक्षा में पाच फीसदी नंबर होगा उन्हें यह वजीफा इंजीनियरिंग कॉलेजो में पढ़ाई के लिये मिलेगा.अम्बर ने बतया कि एआईसीटी से मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेजो में दाखिला में यह सुविधा होगी.

मुस्लिम समुदाय के शैक्षणिक पिछड़ापन पर काम कर रहे अम्बर ने कहा कि पूरे देश में साइकिल का पंचर बनाने से मुस्लिम बच्चों का भविष्य शरु होता है और ट्रक का पंचर पर खत्म होता है.

सरकारें सचर कमिटी की रिपोर्ट पर ध्यान नहीं दे रहीं मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है ,उन्होंने कहा की उनके कार्यालय Awais Amber 304 Hera Enclave, New Dak Bunglow Road, Opposite Jamal Road, Old Jakkanpur, Lodipur, Patna, Bihar 800001, इंडिया से कोई भी मुस्लिम छात्र संपर्क कर सकता है.उन्होंने कहा कि कुछ सवाल भी उठेगा पर उन्हें ऐसे सवालों की चिंता नहीं क्योंकि वह देश के सबसे पिछड़े समाज को आगे बढ़ा कर देश के विकास के सपने को साकार करना चाहते हैं.

औवस अम्बर ने कहा कि हमने देश भर के अनेक इंजिनियिरंग कालेजों से एमओयू साइन किया है. हम चयनित छात्रों का देश भर के मान्यता प्राप्त इंजिनियरिंग कालेजों में दाखिला करायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*