24 काउंटिंग सेंटरों पर होगा 81 सीटों का फैसला, मतगणना 23 को

झारखंड में 81 विधानसभा सीटों के लिए 23 दिसंबर को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी और इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।  राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी के जाजोरिया ने रांची में बताया कि 23 दिसंबर को सुबह आठ बजे से साढ़े आठ बजे तक डाक मतपत्रों की गिनती की जायेगी। इसके बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के मतों की गिनती की जायेगी। उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में मतगणना केन्द्रों की संख्या 24 है और यह मतगणना केन्द्र राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में हैं। बोरियो, बरहेट और साहिबगंज विधानसभा क्षेत्रों को मतगणना के लिए दो-दो मतगणना हाल बनाये गये हैं, जबकि अन्य के लिए एक-एक मतगणना हाल रहेगा।jharkand

 

श्री जाजोरिया ने बताया कि पूरे राज्य में 1312 मतगणना टेबल लगायी हैं और मतगणना के लिए 3936 मतगणना कर्मी लगाये जायेंगे। इसके अलावा रिजर्व में भी मतगणना कर्मी रखे जायेंगे। श्री जाजोरिया ने बताया कि सबसे ज्यादा 31 राउण्ड की मतगणना देवघर विधानसभा क्षेत्र के लिए होगी, जबकि सबसे कम 10 राउंड की मतगणना चक्रधर विधानसभा क्षेत्र में होगी। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में अब अच्छे दिन आने वाले हैं। राज्य की जनता ने 14 वर्ष के बाद नरेन्द्र मोदी की विकास और सुशासन की सरकार बनाने की अपील पर मतदान किया है तथा भाजपा को बहुमत देने का काम किया है।

 

श्री दास ने कहा कि विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद आ रहे सभी रुझानो से यह संकेत मिलता है कि प्रदेश में भाजपा की बहुमत की सरकार बनेगी और राज्य में सुशासन और विकास का काम शुरु होगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता ने श्री मोदी के सुशासन और विकास के एजेंडा को पसंद किया है और एक के बाद दूसरे प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*