24 घंटे में दूसरा छापा, हर्ष मंदर के घर पहुंची ईडी

24 घंटे में दूसरा छापा, हर्ष मंदर के घर पहुंची ईडी

कल सोनू सूद के घर आयकर अधिकारी सर्वे कर रहे थे, आज ईडी टीम सरकार के आलोचक हर्ष मंदिर के घर पहुंची। लोगों ने पूछा, बिग बी के घर कब पड़ेगा छापा।

बॉलीवुड कलाकार और लॉकडाउन में गरीब मजदूरों को उनके घर पहुंचानेवाले सोनू सूद के घर आयकर का सर्वे हो रहा था, वहीं 24 घंटे भी नहीं बीते कि ईडी की टीम मोदी सरकार के प्रखर विरोधी हर्ष मंदर के घर और दफ्तर पहुंची। ईडी की टीम बसंत कुंज स्थित उनके घर, अधचीनी स्थित उनके दफ्तर और मेहरौल स्थित चिल्ड्रैन होम-उम्मीद अमन घर- पहुंची।

हर्ष मंदर और उनकी पत्नी कल ही जर्मनी गए हैं। वे वहां एक फेलोशिप प्रेग्राम के तहत नौ महीनों के लिे गए हैं। यहां उनकी बेटी अधिवक्ता सुरूर मंदर हैं। उनके खिलाफ पहले भी कई जांच हुई है, लेकिन कभी अधिकारियों को उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला। वे सीएए विरोधी आंदोलन में सक्रिय थे।

द वायर के अनुसार भाकपा माले नेत्री कविता कृष्णन को उन्होंने बताया कि घर के अंदर आने की किसी को अधिकारी इजाजत नहीं दे रहे हैं।

पत्रकार संदीप चौधरी ने ट्वीट किया-बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर के घर सर्वे के लिए, कब जाएगी आयकर विभाग की टीम। यू-ट्यूबर पूजा पटेल ने कहा-अदानी को 38 साल लगे 9 बिलीयन डॉलर कमाने में और सिर्फ 1 साल लगा अगले 51 बिलीयन डॉलर कमाने में। अलादीन का चिराग या साहेब की मेहरबानी ? एसआरआई के पूर्व अधिकारी महाकांत झा ने कहा- मोदी समर्थकों के घर पर कभी नहीं, क्योकि जिसकी लाठी उसकी भैंस।

जनसत्ता के पूर्व संपादक ओम थानवी ने कहा-जुझारू मीडिया के साथ जुझारू कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ने की क़वायद का सिलसिला? हर्ष मंदर समाज के लिए जूझने वाले संजीदा कार्यकर्ता हैं। अभी विदेश में हैं। पीछे उनके घर-दफ़्तर को छाना जा रहा है। यानी एक और छापा। अर्थात् फिर कोई “सर्वे”!

फौज की परेड में…जय जगदीश हरे आरती पर चौंके लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*