नगरनिगम की कमान संभालते ही आयुक्त के तुगलकी फरमान से मची खलबली

पटना नगर निगम के कमिशनर पद पर ज्वायन करते ही अभिषेक सिंह ने एक ऐसा फरमान जारी कर दिया है कि निगमकर्मियों में खलबली मच गयी है.pmc

नौकरशाही ब्यूरो

गुरुवार को अभिषेक सिंह ने पदभार ग्रहण करते ही जो पहला फरमान जारी किया   है वह यह कि अगले तीन महीने तक उन्होंने साप्ताहिक छुट्टी समेत तमाम छुट्टियों को प्रतिबंधित कर दिया है.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही बिहार सरकार ने अभिषेक सिंह को पटना नगर निगम के आयुक्त के पद तैनात किया है. इससे पहले शीर्षत कपिल अशोक इस पद पर थे. लेकिन सूत्रों का कहना है कि अशोक की कार्यशैली से राज्य सरकार खुश नहीं थी. इस बीच मानसूनी बरसात शुरू होते ही शहर के कई इलाकों में जलजमाव की भीषण समस्या उत्पन्न होने लगी थी.  समझा जाता है कि इसी बात से नाराज राज्य सरकार ने अशोक की जगह पर अभिषेक सिंह को नगर निगम का कमान सौंपा है. लेकिन जिम्मेदारी संभालते ही अभिषेक सिंह ने छुट्टी पर लगाम लगा कर निगमकर्मियों में खलबली मचा दी है.

नगर निगम के एक अफसर ने बाताया कि निगम में सुचारू काम हो इसके लिए इसे चार अंचलों में बाटां गया है. इस तरह तमाम काम चार अंचलों से होता है लेकि मुख्यालय का काम प्रशासनिक और वेतन संबंधी है. ऐसे में मुख्यालय में छुट्टी पर प्रतिबंध लगाना बेतुका है.

अभिषेक सिंह इससे पहला सामान्य प्रशासन विभाग में  अतिरिक्त  सचिव पद पर थे. वह यूपी कैडर के 2006 बैच के आईएएस अफसर हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*