शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने पाक पीएम से लगाई कुलभूषण जाधव की रिहाई की गुहार

सिने अभिनेता व पटना साहिब से भाजपा सांसद ने आज ट्वीट कर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी कुलभूषण जाधव की सकुशल रिहाई के लिए गुहार लगाई. उन्‍होंने लिखा कि यह उनकी पहली और आखिरी उम्मीद है पाकिस्‍तान के माननीय उच्‍च आयुक्‍त के जरिए वहां के पीएम से, कि मानवता और दयालुता के आधार पर कुलभूषण यादव को माफी दें.

नौकरशाही डेस्‍क

सांसद ने आगे लिखा कि कम से कम दोनों पड़ोसियों के बीच दुश्‍मनी खत्‍म करने की दिशा में एक कदम बढ़ाएं. उन्‍होंने कहा कि प्रिय मिस्‍टर शरीफ, इससे आपके कदम की सराहना होगी और आपका यह‍ कदम हमारे ट्रैक -2 कूटनीति को मजबूत करेगा. आपकों लोगों के साथ – साथ कुलभूषण जाधव के परिवारों वालों की ढेरों दुआएं मिलेंगी. हालांकि मामला अभी इंटरनेशनल कोर्ट में है.

उन्‍होंने आगे लिखा – आपसे प्रार्थना है कि आप एक ईमानदारी से प्रयास करें और कुलभूषण जाधव के सुरक्षित व सकुशल घर वापसी सुनिश्‍चित करें. यह जितना जल्दी हो, उतना बेहतर. इससे सीमा के पार एक दूरगामी प्रभाव पड़ेगा और भारत-पाक संबंधों को मजबूत करेगा. उल्‍लेखनीय है कि आज इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई होनी है. कुलभूषण को पिछले दिनों पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने ‘जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों’ में दोषी पाये जाने आरोप में मौत की सजा सुनायी थी, जिस पर भारत को एतराज है.