राजगीर में 17 नवंबर को होगा अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति का 3rd नेशनल कांफ्रेंस

राजगीर में 17 नवंबर को होगा अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति का 3rd नेशनल कांफ्रेंस

 

 देश भर के अधिवक्ताओं के कल्याणार्थ एवं स्वस्थ, पारदर्शी, गैर राजनीतिक और संघर्षशील संस्था अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति का 3rd नेशनल कांफ्रेंस आगामी 17 नवंबर 2019 को राजगीर के अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया है, जिसमें प्रदेश भर के अधिवक्ता शिरकत करेंगे।

अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति का 3rd नेशनल कांफ्रेंस आगामी 17 नवंबर 2019 को राजगीर में

समाज में अधिवक्ताओं अहम भूमिका

इस एक दिवसीय नेशनल कॉन्फ्रेंस में दो सत्र होंगे। प्रथम सत्र कॉमन होगा और दूसरे सत्र में केवल अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के सदस्य ही भाग लेंगे।

उक्त जानकारी आज बार कौंसिल भवन, पटना हाई कोर्ट, पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष धर्मनाथ प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष राम चरितर प्रसाद,  प्रान्तीय महामंत्री रणविजय सिंह, संगठन मंत्री राज कुमार राजेश ने दी।

युवाओं को ‘पड़ोस युवा संसद’ द्वारा जागरूक करने के अभियान में जुटा नेहरू युवा केंद्र

 

उन्होंने बताया कि समाज में अधिवक्ताओं की क्या भूमिका और महत्व है, इसको लेकर अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति द्वारा 3rd नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया कि इस आयोजन की मुख्य बात यह है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के पहले सत्र में 50 या 50 वर्ष से अधिक विधि व्यवसाय में सेवा देने वाले, 25 या 25 वर्ष से अधिक विधिज्ञ परिषद, भारत अथवा राज्य विधिज्ञ

 

परिषद सदस्य/पदाधिकारियों के रूप में उत्कृष्ट सेवा देने और अधिवक्ताओं के कल्याणार्थ अधिवक्ता आंदोलन (1981-86) तक जेल यात्रा करने वाले विद्वान अधिवक्ताओं को अधिवक्ता रत्न की उपाधि से सम्मानित भी किया जाएगा

पटना हाईकोर्ट ने कहा पीटी में आरक्षण गैरकानूनी

और उन्हें समिति की ओर से प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

 

 

वहीं, दूसरे सत्र में समिति के पदाधिकारियों और अधिवक्ता प्रतिनिधिगण की बैठक होगी, जिसमें समिति की कार्ययोजना और नीतियों पर विस्तार से चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*