Patna के 44 कुख्‍यात अप‍राधियों को अन्‍य जिलों की जेलों में शिफ्ट किया गया

पटना जिले के अलग-अलग जेलों में हत्या, अपहरण, लूट एवं अन्य मामलों में बंद 44 खतरनाक अपराधियों( Notorious Criminals of patna) को भागलपुर, मुजफ्फरपुर और बक्सर के केंद्रीय जेलों में शिफ्ट किया जाएगा। पुलिस उप महानिरीक्षक (केंद्रीय क्षेत्र) राजेश कुमार ने पटना के जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को जिले के आदर्श कारा बेउर, दानापुर, फुलवारीशरीफ, मसौढ़ी और बाढ़ जेल में बंद इन 44 कुख्यातों को भागलपुर, मुजफ्फरपुर और बक्सर के जेलों में शिफ्ट कराने का आदेश दिया।

Notorious Criminals of patna
श्री कुमार ने अपने आदेश में कहा कि पटना जिले के जेलों में कई कुख्यात बंद हैं, जो जेल में रहकर भी अपराध करवा रहे हैं। उनसे संदिग्ध अपराधियों के मिलने की बात भी प्रकाश में आई है। कई बार जेल में रहते हुये मोबाइल फोन से या अन्य अपराधियों ने संपर्क में रहकर आपराधिक वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इसको लेकर कई अपराधियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में मामला दर्ज है। ऐसे 44 अपराधियों को चिन्हित किया गया है।

 Notorious Criminals of patna

दूसरे जेलों में शिफ्ट किये जाने वाले अपराधियों में बिंदू सिंह, अजय कानू उर्फ अजय कुमार उर्फ चंद्रप्रकाश, रीतलाल यादव, दुर्गेश शर्मा, रंजीत उर्फ कालिया और कुंदन सिंह के अलावा अन्य शामिल हैं। अजय कानू कट्टर नक्सली और वह कई नक्सली वारदातों को अंजाम देने में शामिल रहा है।

यह भी पढ़ें- बलात्कार कांड की आरोपी मंजू वर्मा के खिलाफ आर्म्‍स एक्‍ट में प्राथमिकी दर्ज

पुलिस उप महानिरीक्षक ने अपने आदेश में कहा है कि इन सभी 44 कुख्यातों को भागलपुर, मुजफ्फरपुर और बक्सर केंद्रीय जेलों के अलग-अलग सेल में रखा जाये। इन सेल की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*