गुजरात में फिर बिहारियों पर हमला, बौखलाये राजद ने मांगा वहां के सीएम का इस्तीफा

गुजरात में फिर बिहारियों पर हमला, बौखलाये राजद ने मांगा वहां के सीएम का इस्तीफा

राजद के प्रवक्ता अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने गुजरात में बिहारियों पर शुक्रवार को फिर से हुए हमले पर चिंता जताई और वहां के मुख्यमंत्री व गृह मंत्री का इस्तीफा मांगा है.

उन्होंने कहा कि गुजरात में बिहारियों के खिलाफ हिंसा रुकता नहीं दिख रहा है शुक्रवार शाम को गुजरात के सूरत में गया (बिहार) के रहने वाले अमरजीत नामक व्यक्ति को बिहारी होने का खामियाजा जान गंवाकर भुगतना पड़ा जबकि वह 15 साल से गुजरात में काम करता था।

ALso Read- सुरखियों में अख्तरुल इस्लाम शाहीन, मिली नयी जिम्मेदारी

शाहीन ने कहा कि  वहां की सरकार एवं पुलिस प्रशासन बिहारियों को कोई सुरक्षा मुहैया नहीं करा रही है उल्टा जान बचाकर भागने के लिए प्रेरित कर रही है इतना ही नहीं बिहारी मजदूर व कर्मचारी का बकाया पैसा भी उनके मालिकों के द्वारा नहीं दिया गया मजबूरन बिहार के लोग अपना बकाया मजदूरी छोड़ कर भागने पर विवश हो गए हैं बिहार में उत्तर प्रदेश की जनता ने एक गुजराती को प्रधानमंत्री बनाने का काम किया, उसी उत्तर भारत के समर्थन के बुनियाद पर एक गुजराती राष्ट्रीय अध्यक्ष बना इसी तरह उत्तर भारतीयों के समर्थन की बदौलत एक और गुजराती उप प्रधानमंत्री बना आज उसी गुजरात में बिहारी सहित उत्तर भारतीयों के साथ जो दुर्व्यवहार हो रहा है वह दुखद है आज प्रधानमंत्री भी चुप हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी चुप हैं लालकृष्ण आडवाणी भी चुप हैं आश्चर्य तब होता है जब नीतीश कुमार भी अपने कुर्सी के कारण चुप्पी लगा कर बैठ जाते हैं।

यह भी पढ़ें- गुजरात में बिहारियों की पिटाई पर नीतीश ने विजय रुपाणी को फोन लगाया

शाहीन ने कहा कि  राष्ट्रीय जनता दल मांग करता है गुजरात के मुख्यमंत्री व केंद्र के गृह मंत्री को तत्काल बर्खास्त किया जाए साथ ही जितने बिहारी पलायन किए हैं उनको उचित मुआवजा व नुकसान की भरपाई करने का ऐलान किया जाए। साथ ही साथ पलायन किये हुए बिहारी को बिहार में ही रोजगार उपलब्ध कराया जाए अन्यथा आने वाले दिनों में जनता के आक्रोश का सामना एनडीए को करना पड़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*