पटना एयरपोर्ट पर पुलवामा के शहीदों को दिया गया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’, सीएम ने कहा – वक्त सख्त कार्रवाई का

पटना एयरपोर्ट पर पुलवामा के शहीदों को दिया गया ‘गार्ड ऑफ ऑनर’, सीएम ने कहा – वक्त सख्त कार्रवाई का

जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद बिहार के दो सपूतों का पार्थिव शरीर आज सुबह करीब 9.30 बजे सुबह पटना एयरपोर्ट लाया गया, जहां उन्‍हें गार्ड ऑफर ऑनर दिया गया। इस दौरान सेना के अधिकारियों के साथ राज्यपाल लालजी टंडन, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, विपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव समेत कई मंत्री भी शामिल रहे।

Bihar politician

नौकरशाही डेस्‍क

इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यह अप्रत्याशित घटना है। इस पर प्रतिक्रिया देना अनिवार्य है। इसकी प्रकृति और प्रचंडता पर फैसला किया जाना है। देश का मौजूदा मिजाज सख्त कार्रवाई की मांग करता है। दुनिया यह जानती है कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों को सहायता एवं सहयोग देता है। आतंकवादी अपने कृत्यों से दुनिया को तबाह करने पर अमादा लगते हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। हमारे राज्य के दो जवानों ने अपनी जान गंवाई है जबकि एक जवान जख्मी हुआ है।

वहीं, सरकारी की आरे से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य सरकार की नीति के तहत सीआरपीएफ कर्मी के नजदीकी रिश्तेदार को 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख रुपये की राशि दी जायेगी।

आपको बता दें कि ग्रामीण पटना के मसौढ़ी के रहने वाले संजय कुमार सिन्हा और और भागलपुर के रत्न कुमार ठाकुर के अलावा झारखंड के गुमला के विजय सोरेंग की पार्थिव देह को एक विशेष विमान से लाया गया था। हेड कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा 176वीं बटालियन में हेड कांस्टेबल थे और रतन कुमार ठाकुर 45वीं बटालियन में पदस्थापित थे।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*